Table of Contents

Enquire Form
Recent Posts

आईलैश एक्सटेंशन करवाने के फायदे। जानिए इसके बारे में सम्पूर्ण जानकारी | Benefits of getting eyelash extensions done. Know complete information about it

Benefits of getting eyelash extensions done. Know complete information about it

आईलैश एक्सटेंशन एक ऐसा कॉस्मेटिक प्रोसीजर है जिसके जरिये पलकों को घना और लम्बा बनाया जाता है। ये देखने में एकदम नैचुरल और बहुत ही ज्यादा सुदंर लगते हैं। अब हर किसी के पास नैचुरली लम्बी और घनी पलकें तो नहीं होती है ऐसे में आईलैश एक्सटेंशन के जरिये लोग अपनी पलकों को लम्बा और घना दिखाने के साथ ही साथ एक नया लुक देते हैं।

मार्केट में फॉल्स लैशेज भी आते हैं जो की टेम्पररी होते हैं जिन्हें खास मौकों के लिये लगाते हैं, लेकिन उसको लगाने और निकालने का झंझट बहुत ही ज्यादा थका देने वाला होता है। साथ ही हर किसी को फॉल्स आईलैशेज लगाने भी नहीं आता है। ऐसे में लोग आईलैश एक्सटेंशन के विकल्प को चुनते हैं जो कि लम्बे समय तक टिकने वाले होते हैं और इसे रोज-रोज लगाने और निकालने का झंझट भी नहीं होता है। ये हमारे पलको को सुंदर और नैचुरल भी दिखाते हैं। तो अगर आप भी आईलैश एक्सटेंशन करवाने की सोच रहे हैं तो इसे करवाने से पहले कुछ बातों को जानना बहुत ही जरुरी है।

आईलैश एक्सटेंशन करवाने से आँखें सुंदर और बड़ी दिखती हैं। जेनेटिक, प्राकृतिक या फिर किसी बिमारी की वजह से जिन लोगों की पलके झड़ जाती हैं या कम होती है। ऐसे लोगों के लिये खासकर के आईलैश एक्सटेंशन एक वरदान हैं। इससे आप अपना मनचाहा लुक पा सकते हैं।

शादी में अलग-अलग फंक्शंन्स के लिये दुल्हन को कई बार मेकअप करवाना पड़ता है। अपने हर मेकअप और लुक्स को कम्लीट करने के लिये फॉल्स लैशेज लगवाना और फिर उसे उतारना ये बड़ा ही टाइम टेकिंग प्रक्रिया होता है। हर किसी को फॉल्स लैशेज लगाना और उसे रिमूव करना आता भी नहीं है, क्योंकि यह एक ऐसी टेक्निक है जिसे सिखना पड़ता है। ऐसे में ब्राइड्स के लिये आईलैश एक्सटेंशन करवाना बहुत ही अच्छा और टाइम सेविंग ऑप्शन होता है। जहाँ फॉल्स लैशेज सिंगल यूज के बाद किसी काम के नहीं रह जाते हैं वहीं आईलैश एक्सटेंशन काफी लम्बे समय तक टिके रहता है। ह्यूमन हेयर के साथ आईलैश एक्सटेंशन करवाने पर ये बिल्कुल नैचुरल लगते हैं। साथ ही ये पलकों को बनावटी ना दिखाकर उन्हें एकदम नैचुरल लुक भी देता है।

ऐसे लोगों के लिये जिन्हें आई मेकअप करना पसंद तो है लेकिन रोज-रोज समय निकाल पाना मुमकिन नहीं हो पाता है। ऐसे में आईलैश एक्सटेंशन बड़े ही काम की चीज है। इससे पलके लम्बी और घनी हो जाती है जिससे आँखें भरी-भरी दिखती हैं। इसे कराने के बाद आपको रोज आई मेकअप करने की जरुरत नहीं रह जाती है। ये देखने में ऐसा लगता है कि आपने मस्कारा और आईलाइनर लगाया हुआ है। लेकिन वास्तव में ये बस एक इल्यूजन होता है और आप हर सुबह खूबसूरत आँखों के साथ उठते हैं।

मार्केट में मिलने वाले फॉल्स लैशेज की तुलना में लैश एक्सटेंशन कहीं ज्यादा सुरक्षित और टिकाऊ होता है। आईलैश एक्सटेंशन में मेडिकल ग्रेड ग्लू का यूज किया जाता है, जो कि साइनोएक्रिलेट से बने होते हैं। इससे ओरिजिनल पलकों को कोई नुकसान नहीं पहुँचता है और ये आँखों के लिये सुरक्षित होता है। 

आजकल नो मेकअप मेकअप लुक लोगों के बीच बहुत ही ज्यादा पॉप्यूलर है। इसमें मेकअप करने के बाद भी चेहरा नैचुरल लगता है जिसकी वजह से ये लोगों की पहली पसंद है। अगर आपको भी नो मेकअप मेकअप करना अच्छा लगता है तो फिर आईलैश एक्सटेंशन कराना आपके लिये एक बेहतर विकल्प साबित हो सकता है। यह आपके नो मेकअप मेकअप लुक के साथ बहुत ही अच्छे से जाएगा।  

जैसा कि हमने पहले ही बताया कि फॉल्स लैशेज एक बार यूज करने के बाद किसी काम का नहीं रहता है। ये आँखों पर काफी भारी लगते हैं, जबकि आईलैश एक्सटेंशन इसकी तुलना में बहुत ही लाइट वेट होते हैं। इसके साथ ही नकली पलकों को आपको पानी से गीला होने से भी बचाकर रखना पड़ता है। वहीं आईलैश एक्सटेंशन के साथ ऐसी कोई समस्या नहीं आती है। एक बार एक्सटेंशन की सारी प्रक्रिया पूरी होने के बाद आप आईलैश एक्सटेंशन के साथ फेस वाश, स्वीमिंग और नहाने जैसे काम बिना किसी टेंशन के कर सकते हैं। गीले होने के बाद भी ये गिरते नहीं हैं। 

आईलैश एक्सटेंशन कस्टमाइजेबल होते हैं। इनको आपके फेस और आँखों के हिसाब से इस प्रकार कस्टमाइज किया जाता है जिससे ये आपके चेहरे पर सूट करें और प्राकृतिक लगे। एक अच्छे आईलैश टेक्निशियन से लैश एक्सटेंशन कराने पर यह बिना किसी परेशानी के लम्बें समय तक टिके रहते हैं। अगर आप भी आईलैश एक्सटेंशन कराने की सोच रहे हैं तो बिना किसी डर के इसे करवा सकते हैं। क्योंकि यह एक दर्दरहित और सुरक्षित प्रक्रिया है, जिससे आपकी पलकों को और भी सुंदर बना दिया जाता है। 

अगर आपके अंदर ब्यूटी इंडस्ट्री में करियर बनाने के लिये जुनून है और आप प्रोफशनल ब्यूटी कोर्सेज जैसे मेकअप, नेल आर्ट, कॉस्मेटोलॉजी, हेयर स्टाइलिस्ट, हेयर ड्रेसर, माइक्रो ब्लैडिंग और भी बहुत सारे कोर्सेस में एनरोल करने का सोच रहे हैं तो मारीबिंदिया इंटरनेशनल एकेडमी को चुनें। मेरीबिंदिया को चार बार बेस्ट ब्यूटी एकेडमी का अवॉर्ड मिल चुका है। ये पूरे दिल्ली एनसीआर की नम्बर वन ब्यूटी एकेडमी है। बड़े-बड़े ब्यूटी ब्रांड, मेकअप स्टूडियो और सैलून यहाँ के स्टूडेंट्स को वरियता देते हैं, तो फिर देर किस बात की आज ही अपने मनचाहे ब्यूटी कोर्स में एनरोल करें और ब्यूटी इंडस्ट्री में अपने करियर की शुरुआत करें। 

अधिक जानकारी के लिए कॉल या व्हॉट्सएप्प करें

कॉल/व्हॉट्सएप्प नम्बर- 8130520472

आप हमारे वेबसाइट पर भी विजिट कर सकते हैं:

www.meribindiya.com

साथ ही आप हमारे नोएडा और दिल्ली में स्थित ब्रांचेज पर भी आ सकते हैं:

मेरीबिंदिंया इंटरनेशनल मेकअप एकेडमी, नोएडा ब्रांच का पता

एकेडमी का पूरा पता- 1, 2 और 3 तल, सुनहरी मार्केट अट्टा,

नियर सेक्टर 18 मेट्रो स्टेशन, सेक्टर 27 नोएडा, उत्तर प्रदेश, पिनकोड- 201301

दिल्ली ब्रांच का पता-

A6, विशाल एनक्लेव, राजौरी गार्डेन, ऑपोजिट मेट्रो पिलर नम्बर.410, 

नजफगढ़ रोड, नई दिल्ली, पिनकोड-110027

Facebook
Twitter
LinkedIn
Pinterest
WhatsApp

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *