सर्टिफिकेशन इन आईलैश एक्सटेंशन- कोर्स और कैरियर की जानकारी | Certification in Eyelash Extension Course and Career Information

सर्टिफिकेशन इन आईलैश एक्सटेंशन- कोर्स और कैरियर की जानकारी | Certification in Eyelash Extension  Course and Career Information

ये कहावत तो हम सबने कभी ना कभी जरुर ही सुनी होंगी कि आँखें इंसान के मन का आईना होती हैं। सामने वाले इंसान के भीतर क्या चल रहा है ये उसकी आँखें अपने आप बयाँ कर देती हैं। कोई भी इंसान अंदर से खुश है या उदास ये हम उसकी आँखों में देखकर आसानी से अंदाजा लगा सकते हैं। आखें ही हैं जिससे हम इस रंग-बिरंगी दुनिया की सुंदरता को देख पाते हैं। सोचिये हमारी आँखें कितनी कीमती हैं और शायद यही कारण है कि हम सभी चाहते हैं कि हमारी आँखें खूबसूरत दिखे।

नेल टेक्नीशियन कैसे बने

जाहिर सी बात है सुंदर आँखें किसे नहीं पसंद होती हैं और इन आँखों को और भी खूबसूरत बनाती हैं इनकी घनी और लम्बी पलकें। जहाँ कुछ लोग पलकें नैचुरली घनी और लम्बी होती हैं वहीं ज्यदातर लोग ऐसे होते हैं जिनकी पलकें हल्की, छोटी और बहुत ही पलती या ना के बराबर होती हैं, जिसके कई कारण हो सकते हैं जिनमे जेनेटिक, एज फैक्टर, लोकल कॉस्मेटिक्स का यूज और भी कई वजहें है। ऐसे में कॉस्मेटिक प्रोसीजर यामि कि सेमा-परमानेंट आईलैश एक्सटेंशन के जरिये पलकों को घना और लम्बा बनाया जाता है। ये देखने में एकदम नैचुरल और सुदंर लगते हैं।

सर्टिफिकेशन इन आईलैश एक्सटेंशन कोर्स की अवधि

सर्टिफिकेशन इन आईलैश कोर्स की अवधि 1 से 5 दिन तक की होती है। आईलैश कोर्स की अवधि अलग-अलग एकेडमी में अलग-अलग हो सकती है। मेरीबिंदिंया इंटरनेशनल मेकअप एकेडमी, नोएडा से सर्टिफिकेशन इन आईलैश एक्सटेंशन कोर्स की अवधि 5 दिनों की है, जिसमे आपको आईलैश एक्सटेंशन से जुड़ी हर टेक्निक को हाईली ट्रेंड प्रोफेशनल ट्रेनर्स के द्वारा बड़े ही बारिकी के साथ सीखाया जाता है।

सर्टिफिकेशन इन आईलैश एक्सटेंशन कोर्स में क्या सीखाते हैं

मेरीबिंदिंया एकेडमी के सर्टिफिकेशन इन आईलैश कोर्स में आईलैश एक्सटेंशन की थ्योरी के साथ ही साथ और प्रैक्टिकल नॉलेज दोनों ही दिया जाता है। खासकर प्रैक्टिकल पर तो बहुत ही ज्यादा ही जोर दिया जाता है, जिससे स्टूडेंट्स का आईलैश एक्सटेंशन का पूरा कॉन्सेप्ट क्लियर हो जाए। इस कोर्स में प्रोडक्ट नॉलेज, आईलैश एक्सटेंशन में यूज होने वाले सारे उपकरण और टूल्स का बारे में पूरी जानकारी देते हैं।

नेल स्टूडियो कैसे खोले । How to Open Nail Studio

सारे टूल्स और मशीन के उपयोग और सही ढंग से रखरखाव के बारे में बताते हैं, पलकों के नैचुरल ग्रोथ के बारे में, आँखों के एनटॉमी और फिजियोलॉजी के बारे में बताते हैं। आँखों के अलग-अलग हिस्सों और डिफरेंट टाइप्स ऑफ आईज, आईब्रो और आईलैश के बारे में भी पूरी जानकारी दी जाती है। अलग-अलग शेप और साथ ही अलग-अलग लोगों के हिसाब से उन पर किस तरिके का आईलैश का शेप अच्छा लगेगा और उनके लुक को बेहतर दिखाएगा, ये सारे काम सीखाए जाते हैं। हाइजिन, क्लाइंट हैँडलिंग, सैलून मैनेजमेंट ये सब कोर्स का हिस्सा होता है।

सर्टिफिकेशन इन आईलैश एक्सटेंशन कैरियर के विकल्प

मेरीबिंदिंया एकेडमी से आईलैश एक्सटेंशन कोर्स करने के बाद आप आसानी से किसी बड़े और नामी  ब्यूटी सैलून मे काम पा सकते हैं। आईलैश स्पेशलिस्ट अथवा आईलैश टेक्निशियन के तौर पर आप स्पा, ब्यूटी क्लिनिक इन सभी जगहों पर काम कर सकते हैं। आईलैश एक्सटेंशन में सर्टिफाइड होने के बाद आपके पास विकल्प होता है कि आप टाइम काम कर सकते हैं और यदि आपको फुल टाइम जॉब्स में दिलचस्पी नहीं है तो आप फ्रीलांस के तौर पर काम कर सकते हैं।

फ्रीलांसर मेकअप आर्टिस्ट कैसे बने। How to Become a Freelance Makeup Artist?

प्रीलांस काम करने का सबसे बड़ा लाभ है कि आप अपने हिसाब से काम के घंटे तय कर सकते हैं। एक दिन, एक सप्ताह या फिर महिने में जितने मन उतने क्लाइंट्स को हैंडल कर सकते हैं। आप खुद के बॉस होते हैं और काम को लेकर कोई प्रेशर भी नहीं होता है। इसके साथ ही आप किसी ब्यूटी एकेडमी से जुड़ सकते हैं। वहाँ आईलैश एकस्टेंशन के बारे में सीखा सकते है। मार्केट में कई आईलैशेज बनाने वाली कॉस्मेटिक कंपनीज हैं, यहाँ भी आईलैश टेक्निशियन की जरुरत होती है। आप एक ब्यूटी ब्लॉगर बनकर घर बैठे लाखों की कमाई कर सकते हैं। इन सबके अलावा आप खुद का आईलैश एक्सटेंशन सैलून अथवा क्लिनिक भी खोल सकते हैं।

ब्यूटी सैलून की मार्केटिंग कैसे करें। How to Market Beauty Salon

अगर आप सर्टिफिकेशन इन आईलैश एक्सटेंशन कोर्स करना चाहते हैं तो आपको बता दें कि मेरीबिंदिंया इंटरनेशनल एकेडमी की केवल एक ही शाखा है, जो कि नोएडा में स्थित है। मेरीबिंदिंया इंटरनेशनल मेकअप एकेडमी जो कि तीन बार बेस्ट ब्यूटी एकेडमी अवार्ड मिल चुका है। साथ ही मेरीबिंदंया मेकअप एकेडमी नोएडा और पूरे दिल्ली एनसीआर की नम्बर वन ब्यूटी एकेडमी है। यहाँ कोर्स से जुड़े सारे प्रोडक्ट एकेडमी के द्वारा ही स्टूडेंट्स के प्रोवाइड करायी जाती है। मेरीबिंदिंया एकेडमी में सर्टिफिकेशन इन आईलैश एक्सटेंशन कोर्स हाईली ट्रेंड प्रोफेशनल ट्रेनर्स के द्वारा ही कराया जाता है, जिलके पास सालों का अनुभव होता है।

ब्यूटी सैलून कैसे खोले। How to open Beauty Salon

इसके साथ ही कोर्सेस के दौरान यहाँ स्टूडेंट्स को ज्यादा से ज्यादा हैंड टू हैंड प्रैक्टिस भी कराया जाता है। सभी छात्रों पर समान रुप से ध्यान दिया जा सके इसलिए क्लास साइज को बहुत छोटा रखा गया है। क्लास साइज छोटी होने के वजह से टीचर्स स्टूडेंट्स को ज्यादा से ज्यादा समय दे पाते हैं। क्लास साइज छोटी होने के वजह से यहाँ से कोर्स करने किये 3-4 महिने पहले से ही सीट्स की बुकिंग शुरु हो जाती है। ताकि नया बैच शुरु होते ही एडमिशन लेने में कोई दिक्कत ना हो पाये। मेरीबिंदिंया में केवल दिल्ली एनसीआर ही नहीं बल्कि देश के अलग-अलग कोने से छात्र ब्यूटी कोर्सेस करने के लिये आते हैं। इसके साथ ही आपको बता दें कि मेरीबिंदंया इंटरनेशनल एकेडमी के में कराये जाने वाले सभी कोर्सेस आईएसओ सर्टीफाइड होने के साथ ही एनएसडीसी द्वारा अप्रूव्ड हैं। यहाँ से कोर्स पूरा करने के बाद आपको इंटर्नशिप भी कराया जाता है, जो कि कोर्स का ही पार्ट होता है।  

मेरीबिंदिंया इंटरनेशनल एकेडमी, नोएडा का पता-

कॉल/ व्हाट्सएप्प नम्बर्स-9582133349, 8130520472

एकेडमी का पता: दूकान संख्या- 1, 2 और 3 तल, सुनहरी मार्केट अट्टा,

नियर सेक्टर 18 मेट्रो स्टेशन, सेक्टर 27, नोएडा, उत्तर प्रदेश, पिनकोड-201301

Add Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

thirteen − 1 =