आईलैश टेक्नीशियन कैसे बने? । How to Become an Eyelash Technician?

आईलैश टेक्नीशियन कैसे बने? । How to Become an Eyelash Technician?

आंखें चेहरे की खूबसूरती को बढ़ाती है। ऐसे में आईलैश का चलन महिलाओं में तेजी से बढ़ रहा है। हर कोई आईलैश कराना चाहता है। ऐसे में दिन-पर-दिन लैश टेक्नीशियन की डिमांड बढ़ती जा रही है। आज इस आर्टिकल में हम आपको आईलैश टेक्नीशियन क्या होता है? कोर्स में क्या-क्या सीखाया जाता है? आदि के बारे में सीखाया जाता है। साथ ही यह भी बताएंगे कि आईलैश कोर्स आप कहां से कर सकते है। आइए शुरुआत करते है।

आईलैश एक्सटेंशन कोर्स में सर्टिफिकेशन

आईलैश टेक्नीशियन क्या होता है ?

आईलैश टेक्नीशियन आंखों की पलकों पर नकली पलकों को इस प्रकार अटेच करता है, कि वह दिखने असली पलके लगती है, जिससे आंखे और भी घनी और खूबसूरत दिखाई पड़ती है। यह काम बहुत ही सेफ्टी से किया जाता है। जिससे क्लाइंट के चेहरे और आंखों पर इफेक्ट न आए।

ब्यूटी सैलून कैसे खोले। How to open Beauty Salon

कैसे बने आईलैश टेक्नीशियन ?

आईलैश टेक्नीशियन बनने के लिए आप मेरीबिंदिया इंटरनेशनल एकेडमी से लैश एक्सटेंशन कोर्स कर सकते है और एक अच्छे परफेक्ट आईलैश टेक्नीशियन बन सकते है।

मेरीबिंदिया इंटरनेश्नल एकेडमी से आप यह कोर्स करते है, तो यहां स्टूडेंट्स को कोर्स के बारे मेंं बारिकी से सीखाया जाता है। साथ ही यह एकेडमी अपनी वर्ल्ड क्लास एजुकेशन और 100% प्लैसमेंट्स के लिए फेमस है। मेरीबिंदिया इंटरनेश्नल एकेडमी को नेश्नल और इंटरनेश्नल लेवल पर बेस्ट ब्यूटी स्कूल के बहुत सारे अवॉर्ड मिले है। यहां से कोर्स करने के बाद आपको बहुत सारे बड़े-बड़े ब्रांड से जॉब के ऑफर मिलते है।

सौंदर्य उद्योग में व्यापार के अवसर । Business Opportunity in Beauty Industry

आईलैश एक्सटेंशन कोर्स की अवधि

यदि आप मेरीबिंदिया इंटरनेशनल एकेडमी से आईलैश एक्सटेंशन में सार्टिफिकेटशन कोर्स करते है, तो इसमें 5 से 7 दिन का समय लगता है।

आईलैश एक्सटेंशन कोर्स इसे करना चाहिए?

  1. यदि आप सैलून है, तो उसमें इनकमा बढ़ाने के लिए आईलैश एक्सटेंशन कोर्स काफी फायदेमंद साबित होगा। यह कोर्स आपके सैलून की इनकम कई गुना बढ़ा सकता है।
  2.  यदि आप किसी सैलून में जॉब करते है, तो आईलैश एक्सटेंशन कोर्स करके अपनी स्किल्स बढ़ा सकते है, जिससे आपकी सैलरी बढ़ सकती है।
  3. यदि आप मेकअप आर्टिस्ट हैं, तो यह कोर्स करके आप अपने मेकअप क्लाइंट को यह सर्विस दे सकते है। इससे आपकी इनकम बढ़ जाएगी।
  4. यदि आप नेल टेक्नीशियन है, तो यह कोर्स करके आप अपने नेल स्टूडियों की इनकम कई गुना बढ़ा सकते है।

आईलैश टेक्नीशियन बनने के बाद रोज़गार के अवसर

आईलैश टेक्नीशियन बनने के बाद आप देश-विदेश कहीं भी जॉब कर सकते है। आईलैश टेक्नीशियन की डिमांड पार्लर्स में काफी आई रहती है, तो आप यहां भी जॉब के लिए एप्लाई कर सकते है। यहां आपको हाई सैलरी पे की जाएगी। शुरुआती दिनों में हो सकता है आपकी सैलरी 25 से 40 हजार रुपए हो, लेकिन जैसे-जैसे आपका आपका एक्सपीरियंस बढ़ता जाएगा वैसे-वैसे आपकी कमाई भी बढ़ती जाएगी और यह लाख तक में पहुंच सकती है।

विदेश जाने का प्लान बना चुके है, तो यह भी आपके लिए काफी अच्छा ऑपश्न है। विदेश में जाकर आप आईलैश टेक्नीशियन के रूप  में जॉब कर सकते है। यहां आपकी शुरुआती सैलरी 80 से 90 हजार प्रति माह होगी। फिर धीरे-धीरे आपकी सैलरी भी बढ़ती जाएगी। अगर आपको जॉब करना नहीं पसंद, आप खुद का बिजनेस चाहते है, तो आप आईलैश स्टूडियो भी खोल सकते है और अपने बिजनेस की शुरुआत कर सकते है।

मेरीबिंदिया इंटरनेशनल एकेडमी से आईलैश का सार्टिफिकेशन कोर्स के लिए एकेडमी से संपर्क करें। 

मेरीबिंदिया इंटरनेशनल एकेडमी का एड्रेस

कॉल/ व्हाट्स ऐप नंबर: ☎ 8130520472, 9582133349

एकेडमी का पता: Shop No – 1, 2nd & 3rd Floor, सुनहरी मार्किट अट्टा,
नियर सेक्टर 18 मेट्रो स्टेशन, सेक्टर 27, नोएडा, उत्तर प्रदेश, पिनकोड: 201301.

Add Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

fourteen − 14 =