Table of Contents

Enquire Form
Recent Posts

जानिए हेयर एक्सटेंशन को कैसे सुरक्षित रखा जा सकता है? | Know How Hair Extensions Can Be Kept Safe?

जानिए हेयर एक्सटेंशन को कैसे सुरक्षित रखा जा सकता है

आज हेयर एक्सटेंशन काफी लोकप्रिय हो गया है। बहुत सी महिलाएं इसको करवाकर अपने बालों की खूबसूरती को बढ़ा रहीं है। ऐसे में हेयर एक्सटेंशन करवाने से पहले इसका ध्यान रखना बहुत ही ज्यादा जरुरी है।

सर्टिफिकेट इन हाइड्रा फेशियल- कोर्स और कैरियर की जानकारी

कई बार महिलाएं हेयर एक्सटेंशन तो करवा लेती हैं लेकिन इसको सही तरीके से इस्तेमाल न करने की वजह से यह बहुत जल्द ख़राब हो जाता है। हेयर एक्सटेंशन को जितना सुरक्षित रखेंगे उतने ही ज्यादा समय तक यह चलेगा। आइए आज आपको कुछ ऐसे बेहतरीन टिप्स की जानकारी देते हैं जिससे अपने हेयर एक्सटेंशन को सुरक्षति रखा जा सकता है। 

बालों को उलझने से बचाएं : 

बालों को हमेशा उलझने से बचाना चाहिए। ऐसे में शैम्पू करते समय इस बात का ध्यान रखें कि आपके बाल उलझने न पाएं। बालों को गंदा होने से बचाने के लिए समय – समय पर शैम्पू करना जरुरी है। बालों में हमेशा अच्छे ब्रांड का ही शैपूं प्रयोग करें, इसके साथ ही बालों में लगाने के बाद में अच्छे से मसाज करें। यह भी ध्यान रखें कि बालों को ज्यादा रगड़ने से बचाएं। 

सर्टिफिकेट इन आईलैश लिफ्टिंग कोर्स- डीटेल्स और कैरियर के विकल्प

सही कंडीशनर का उपयोग करें : हेयर एक्सटेंशन के लिए हमेशा सहीं तरह के कंडीशनर का प्रयोग करना चाहिए। अगर आप अच्छा कंडीशनर प्रयोग करते हैं तो बाल हमेशा नरम और चमकदार बने रहते हैं। 

बालों को सही तरीके से सुखाएं : महिलाएं कई बार एक्सटेंशन को धुलने के बाद अच्छे से नहीं सूखती हैं इसकी वजह से उनके हेयर ख़राब हो जाते हैं। बालों को हमेशा सुखी हुई तौलिए से धुलना चाहिए इसके साथ ही बालों को सुखाने के लिए हेयर ड्रायर का प्रयोग करना चाहिए। 

अच्छे से बांधे : कई बार महिलाएं सोते हुए भी एक्सटेंशन को लगाए रखती हैं। ऐसे में उन्हें बालों को अच्छे से बांध के सोना चाहिए। ऐसे में उलझने का भी खतरा  कम होता है और बाल भी नहीं ख़राब होते हैं। 

अगर आप इन ट्रिक्स को अपनाते हैं तो हेयर एक्सटेंशन को खूबसूरत और स्वस्थ्य रख सकते हैं। अगर नियमित रूप से देखभाल करते हैं एक्सटेंशन काफी लंबे समय तक चलेगा। 

मेरीबिंदिया इंटरनेशनल एकेडमी के हेयर एक्सटेंशन के कोर्स में क्या प्रदान किया जाता है ?

अगर आप हेयर एक्सटेंशन के लिए मेरीबिंदिया इंटरनेशनल एकेडमी में दाखिला लेते हैं तो आपको एक पेशेवर हेयर एक्सटेंशन टेक्नीशियन बनने में सभी तरह से मदद की जाएगी। यहां पर आपको सिखाया जाएगा कि कैसे बालों को लगा सकते हैं साथ ही इसकी सुरक्षा कैसे की जा सकती है।

आज के समय में हेयर एक्सटेंशन के क्षेत्र में करियर बनाना काफी लाभकारी हो सकता है।  इसके साथ ही हेयरड्रेसिंग और स्टाइलिंग के क्षेत्र में भारत तेजी से आगे बढ़ रहा है। यहां पर कोर्स करने के बाद में स्टूडेंट को इंटर्नशिप भी प्रदान किया जाता है। 

निष्कर्ष : 

आज के इस ब्लॉग में हमने जाना कि कैसे हेयर एक्सटेंशन को सुरक्षित कर सकते हैं।  आशा करते हैं कि आपको हमारा यह ब्लॉग पसंद आया होगा।  इसलिए इस ब्लॉग को शेयर जरूर करें।

अगर आपने हेयर ड्रेसर के रूप में करियर बनाने का सोचा है तो मेरीबिंदिया इंटरनेशनल एकेडमी ज्वाइन कर सकते हैं। मेरीबिंदिया इंटरनेशनल एकेडमी ऑफलाइन ब्यूटी से जुडी कोर्स करवाने के लिए जानी जाती है। भारत के साथ – साथ यहां कोर्स करने के लिए स्टूडेंट विदेशों से आते हैं। 

एकेडमी का पता: 

मेरीबिंदिया इंटरनेशनल एकेडमी नोएडा ब्रांच एड्रेस– Shop No – 1, 2nd & 3rd Floor, सुनहरी मार्किट अट्टा, नियर सेक्टर 18 मेट्रो स्टेशन, सेक्टर 27, नोएडा, उत्तर प्रदेश, पिनकोड: 201301.

मेरीबिंदिया इंटरनेशनल एकेडमी दिल्ली ब्रांच एड्रेस– A6, विशाल एनक्लेव, राजौरी गार्डन, मेट्रो पिलर नंबर 410 के सामने, नजफगढ़ रोड, नई दिल्ली, पिनकोड: 110027.

Facebook
Twitter
LinkedIn
Pinterest
WhatsApp

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *