एडवांस मेकअप- कोर्स से जुड़ी जानकारी और कैरियर के विकल्प । Advanced Makeup – Courses Detail and Career Options

एडवांस मेकअप- कोर्स से जुड़ी जानकारी और कैरियर के विकल्प । Advanced Makeup – Courses Detail and Career Options

मेकअप के बारे में अगर आपको पहले से जानकारी है या फिर आपने पहले से कोई बेसिक मेकअप कोर्स किया हुआ है और आगे आप मेकअप के बारे में और भी अधिक सीखना चाहते हैं, आप एक मेकअप आर्टिस्ट के तौर पर अपने कैरियर को एक नई ऊँचाई पर ले जाना चाहते हैं। मेकअप के नई-नई तकनीकियों के बारे में जानना चाहते हैं तो एडवांस मेकअप कोर्स करना आपके लिये बहुत ही सही साबित होगा। बेसिक मेकअप कोर्स में जहाँ आपको मेकअप जुड़ी बेसिक जानकारी और मेकअप टेक्निक के बारे में सीखने को मिलता है। वहीं जब आप एडवांस मेकअप कोर्स करते हैं तो इसमें आपको हर तरिके के मेकअप के बारे में सीखाया जाता है। इस कोर्स को करने के बाद आप एक प्रोफोशनल मेकअप आर्टिस्ट के तौर पर अपने करियर की शुरुआत कर सकते हैं। 

नेल स्टूडियो की मार्केटिंग कैसे करें

इस कोर्स में आपको मेकअप के हर उस बारीकियों के बारे में बताया जाता है, जिसे सीखने के बाद आप एक पेशेवर के तौर पर अपना काम शुरु कर सकते हैं। आज हम आपको अपने इस लेख में एडवांस मेकअप कोर्स से जुड़ी हर वो जानकारी देने वाले हैं, जिसके बारे में आप यहाँ-वहाँ से आधी-अधूरी जानकारियाँ इकट्ठे करते रहें हैं, तो अगर आप मेरीबिंदंया इंटरनेशनल मेकअप एकेडमी से सटीर्फिकेशन इन एडवांस मेकअप का कोर्स करने चाहते तो तो यह लेख आपके लिये ही है। इस लेख को पढ़ कर आपको एडवांस मेकअप कोर्स के बारे में जो भी सवाल है उन सबके जवाब मिल जाएंगें।

एडवांस मेकअप कोर्स की अवधि

एडवांस मेकअप कोर्स की अवधि पूरे 2 महिने की होती है, हर क्लास का समय पूरे 3 घंटे का होता है। आप सप्ताह के पाँच दिन यानि कि सोमवार से शुक्रवार तक क्लासेस कर सकते हैं, और अगर आप वर्किंग हैं और मेकअप कोर्स करना चाहते हैं तो मेरी बिंदिंया मेकअप एकेडमी के पास आपके इस परेशानी का भी हल है। मेरी बिंदिंया मेकअप एकेडमी ऐसे वर्किंग लोगों को ध्यान में रखकर खास कर उनके लिये सप्ताहांत यानि की वीकएंड क्लासेस की भी सुविधा देता है।

सैलून की इनकम कैसे बढ़ाएं?। How to Increase Your Salon Income?

इसमें आपको शनिवार और रविवार को क्लास कर सकते हैं। एडवांस मेकअप जो कि दो महिने का होता है यह लेवल टू के अंदर आता है। अगर आप सर्टीफिकेशन इन एडवांस मेकअप कोर्स को करना चाहते हैं तो इसके लिये पहले आपको लेवल वन पूरा यानि सर्टीफिकेशन इन बेसिक मेकअप कोर्स को पूरा करना होता है। इसे पूरा करने के बाद ही आप एडवांस मेकअप कोर्स के लिये आवेदन कर सकते हैं। मेरीबिंदिंया इंटरनेशनल मेकअप एकेडमी में आपको मेकअप, हेयर, स्किन और न्यूट्रीशियन से जुड़ी सारे कोर्सेस कराये जाते हैं। ये कोर्सेस शॉर्ट टर्म और लॉन्ग टर्म दोनों में ही कराये जाते हैं। 

एडवांस मेकअप कोर्स में क्या सीखाया जाता है-

एडवांस मेकअप कोर्स में वो सारी चीजें कवर की जाती हैं, जिसे सीखने के बाद आपको मेकअप से संबंधित कोई भी कोर्स अलग से करने की जरुरत नहीं पड़ेगी। आप एक प्रोफंशनल के तौर पर अपना काम शुरु कर सकते हैं। बात करें एडवांस मेकअप कोर्स कि तो इस कोर्स इसमें आपको मेकअप से जुड़ी वो सारी चीजें सीखाई जाती हैं जो कि एक प्रोफेशनल मेकअप आर्टिस्ट बनने के लिये जरुरी होता है। एडवांस मेकअप कोर्स करने के बाद आप एक पेशेवर मेकअप आर्टिस्ट के तौर पर काम शुरु कर सकते हैं। मेरीबिंदंया मेकअप एकेडमी में मेकअप से जुड़ी सारी चीजों को प्रोफेशनल्स के द्वारा ही स्टूडेंट्स को सीखाया जाता है। इतना ही नहीं यहाँ आपको सेलेब्रिटी मेकअप आर्टिस्ट से सीखने का मौका मिलता है, जो कि हर एक मेकअप सीखने वाले की बहुत बड़ी ख्वाहिश होती है। साथ ही साथ यहाँ स्टूडेंट्स को हैंड टू हैंड प्रैक्टिस भी कराया जाता है।  इसके साथ ही इ-पोर्टोफोलियो बनाने में भी बनवाया जाता है । इस कोर्स को करने के बाद आप एडवांस मेकअप कोर्स को कर सकते हैं। 

एक सफल हेयर ड्रेसर कैसे बने?। How to Become a Successful Hairdresser?

थ्योरी क्लासेस में स्टूडेंट्स को एडवांस स्किन करेक्शन और डर्मा थ्योरी के बारे में पढ़ाया जाता है। एचडी मेकअप का थ्योरी और डेमो दोनों ही कराया जाता है। अलग-अलग प्रकार के ब्राइडल मेकअप का थ्योरी और प्रैक्टिकल दोनों ही कराया जाता है। इसके साथ ही एयर ब्रश मेकअप की थ्योरी के साथ ही साथ डेमो क्लोसेस भी स्टूडेंस्ट को करायी जाती हैं। एडवांस मेकअप के कोर्स में स्टूडेट्स को कई तरिके के रिशेप्शन मेकअप भी सीखाये जाते हैं।

आईलैश टेक्नीशियन कैसे बने? । How to Become an Eyelash Technician?

इसके साथ ही पोर्टोफोलियो शूट भी इस कोर्स का एक बहुत ही महत्वपूर्ण हिस्सा है। इस पूरे कोर्स प्रोफेशनल्स के द्वारा थ्योरी और प्रैक्टिकल दोनों ही करके छात्रों को सीखाया जाता है, जिससे स्टूडेंस मेकअप की सारी जानकारी आसानी से और हमेशा के लिये समझ जाते है। इस कोर्स में आपको एडवांस मेकअप स्किल्स जिसमें ट्रेडिशलन, क्लासिकल और कंटेंपररी ब्राइडल मेकअप और हाई डेफिनेशन मेकअप के साथ ही एडोटोरियल फोटोग्राफी के लिये अलग-अलग लूक्स क्रियेट करने के बारे में सीखाया जाता है।

एडवांस मेकअप कोर्स करने के बाद करियर के विकल्प

एडवांस मेकअप कोर्स को पूरा करने के बाद आप अपना खुद का मेकअप स्टूडियो खोल सकते हैं। आप एक प्रोफेशनल ब्राइडल मेकअप आर्टिस्ट बनकर काम कर सकते हैं। टीवी, फिल्मों, मॉडलिंग औप मीडिया हर जगह मेकअप आर्टिस्ट की सबसे ज्यादा डिमांड होती है, एडवांस मेकअप कोर्स करने के बाद इन जगहों पर आपके लिये मौके कई गुना बढ़ जाते हैं। एक ब्यूटी ब्लॉगर बनकर भी आप घर बैठे लाखों कमा सकते हैं। अपना खुद का मेकअप और कॉस्मेटिक का व्यवसाय शुरु कर सकते हैं। इतना ही नहीं आप चाहें तो किसी भी संस्थान अथवा मेकअप स्कूल के साथ जुड़कर स्टूडेंट्स को मेकअप की बारिकीयाँ भी सीखा सकते हैं। एडवांस मेकअप कोर्स करने के बाद केवल आपको केवल अपने देश में ही नहीं बल्कि विदेशों में भी करियर के कई बेहतर मौके मिल जाते हैं। आपके पास करियर के कई सारे विकल्प खुल जाते हैं। 

मेरीबिंदिंया इंटरनेशनल एकेडमी, नोएडा का पता- 

कॉल/व्हाट्सऐप: 9582133349, 8130520472

एकेडमी का पता: दूकान संख्या- 1, 2 और 3 तल, सुनहरी मार्केट अट्टा,

नियर सेक्टर 18 मेट्रो स्टेशन, सेक्टर 27, नोएडा, उत्तर प्रदेश, पिनकोड-201301

Add Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

two × 1 =